चेतना संस्था और भाजयुमो के संयुक्त तत्वावधान में स्पोर्ट्स किट वितरण का कार्यक्रमन

Read Time:5 Minute, 13 Second

प्रदीप चंदेल श्री नैना देवी जी
। सोमवार को नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के कोलांवाला टोबा में स्पोर्ट्स किटें वितरित की गई। समारोह में राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने मुख्य अतिथि, जबकि चेतना संस्था की ओर से युवा समाजसेवी एवं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पुत्र हरीश नड्डा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लिया।
हरीश नड्डा ने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं। आने वाले समय में देश की बागडोर उन्हीं के हाथों में होगी। चिंता का विषय यह है कि युवा पीढ़ी रास्ता भटक रही है। बड़ी संख्या में युवा नशे की गिरफ्त में फंस रहे हैं। इससे जहां वे अल्पायु में ही मौत का शिकार बन रहे हैं, वहीं लोगों के हंसते-खेलते घर भी बर्बाद हो रहे हैं। न केवल शहरों, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी जड़ें जमा चुका ड्रग्स माफिया तरह-तरह के हथकंडों से युवाओं को अपने जाल में फंसा रहा है।
हरीश ने कहा कि युवाओं को नशे की दलदल में धंसने से बचाने के लिए खेलें सबसे सशक्त माध्यम हैं। इसी के मद्देनजर चेतना संस्था और भाजयुमो के संयुक्त तत्वावधान में स्पोर्ट्स किटें वितरित की जा रही हैं। इससे युवा खेलों से जुड़कर नशे से दूर रहते हुए अपनी ऊर्जा सकारात्मक दिशा में प्रयोग कर सकेंगे। उन्होंने सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जागरूक व समझदार युवा किसी बहकावे में नहीं आएंगे।
हरीश ने कहा कि बीजेपी जो कहती है, उसे करके दिखाती है। बिलासपुर को एम्स, भानुपल्ली-बैरी रेलवे लाइन और कीरतपुर-नेरचैक फोरलेन जैसे 3 बड़े प्रोजेक्ट मोदी सरकार की बदौलत ही मिल पाए हैं। उन्होंने रणधीर शर्मा की सराहना करते हुए कहा कि विधायक न होने के बावजूद उन्होंने इस क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करवाया है। चुनाव लड़ने को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी के नियम अलग हैं। उनका चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है। बीजेपी व युवा मोर्चा कार्यकर्ता के नाते वह अपना काम करते रहेंगे।

इस अवसर पर आगे नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो हवा में बातें नहीं करती है जो काम धरातल पर किया जा सकता है वही बात करती है पिछले दिनों रोजगार मेले का आयोजन किया गया था जिसमें 110 कंपनियों ने शिरकत की थी तथा उसमें लगभग 600 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार उपलब्ध हुआ है उन्होंने आगे कहां के दुनिया में लोग आते हैं और चले जाते हैं परंतु उनका जीवन व्यर्थ है अगर हम सक्षम हैं तो हमें एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए जिसके परिणाम स्वरूप देश बहुत प्रगति कर सकता है उन्होंने आगे कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने लगभग 6000 युवाओं को छु ने का प्रयास किया है स्पोर्ट्स कि ट बांटने का उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रख खेलों से जोड़ना है इस मौके पर रणधीर शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा नाबार्ड योजना भारतीय जनता पार्टी की देन है उन्होंने कहा कि युवा नशे जैसी कुरीतियों से दूर रहकर आत्मचिंतन करें तथा लक्ष्य को पाने का प्रयास करें अपनी योग्यता और क्षमता के अनुसार ही लक्ष्य तय करें इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य आशुतोष शर्मा लोअर मंडल के अध्यक्ष बालकृष्ण ठाकुर अनुसूचित जाति के जिला अध्यक्ष किशन चंदेल मंडल के उपाध्यक्ष बलवीर पप्पी पूर्व जिला पार्षद मनमोहन मोहनी कविता शर्मा इत्यादि सैकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
nstar india
Author: nstar india

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *