महाराष्ट्र की तर्ज पर हिमाचल सरकार पारित करे पत्रकार सुरक्षा अधिनियम

Read Time:4 Minute, 14 Second

महाराष्ट्र की तर्ज पर हिमाचल सरकार पारित करे पत्रकार सुरक्षा अधिनियम
– प्रिंट एंड इलैक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने ऊना प्रकरण की कड़े शब्दों में की निंदा
– तहसीलदार बद्दी के माध्यम से प्रदेश सरकार को भेजा ज्ञापन
ओम शर्मा। बद्दी
प्रिंट एंड इलैक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन की हिमाचल ईकाई व बीबीएन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने प्रैस क्लब ऊना के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा पर जानलेवा हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। एसोसिएशन ने दोषियों के खिलाफ त्वरित पर सख्त कार्रवाई की मांग उठाई। प्रदेश अध्यक्ष विजय चंदेल की अगुवाई में एसोसिएशन ने तहसीलदार बद्दी के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजकर जहां ऊना प्रकरण के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग उठाई तथा पत्रकार सुरक्षा अधिनियम पारित करने को भी आवाज बुलंद की। प्रदेशाध्यक्ष विजय चंदेल ने कहा कि ऊना प्रैस क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा पर हुआ जानलेवा हमला निंदनीय है। अगर आज मीडिया कर्मी की सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसे खुद को सुरक्षित महसूस करेगी। चंदेल ने कहा कि सरकार, मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिह सुक्खु व उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री इस मामले में स्वंय हस्तक्षेप करें मामले की जांंच उच्चाधिकारियों से करवाई जाए।


एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव ओम शर्मा ने कहा कि महाराष्ट्र की तर्ज पर प्रदेश सरकार पत्रकार सुरक्षा अधिनियम पारित करे। ताकि पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित हो। पत्रकार सुरक्षा अधिनियम के तहत ऐसी घटनाओं मे तुरंत दोषियों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जाती है। पत्रकार सुरक्षा अधिनियम के तहत पत्रकारों पर हमला गैर जमानती अपराध की श्रेणी में शामिल है और ऐसे मामलों में जांच उच्चाधिकारियों से करवाई जाती है।
बीबीएन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष लवली ठाकुर ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथ स्तंभ है। मीडिया कर्मी अपनी जान हथेली पर रखकर दिन रात समाज के लिए लड़ते हैं और सरकार तक आमजन की आवाज पहुंचाते है। ऐसे में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाने की जरूरत है। वहीं रजनीश ठाकुर ने कहा कि पत्रकार जनता और सरकार के बीच सेतु का काम करते हैं। ऐसे में लोकतंत्र के प्रहरियों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लागू होना जरूरी है।
तहसीलदार बद्दी राजेश जरियाल ने कहा कि एसोसिएशन ने जो ज्ञापन सौंपा है उसे तुरंत प्रदेश सरकार को प्रेषित कर दिया जाएगा। इस मौके पर प्रिंट एंड इलैक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष विजय चंदेल, प्रदेश महासचिव ओम शर्मा, प्रभारी नंदलाल ठाकुर, बीबीएन अध्यक्ष लवली ठाकुर, कोषाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह गब्बर, रजनीश कुमार, जगत बैंस, विपुल मित्तल, राकेश ठाकुर, निर्मल सिंह राणा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
nstar india
Author: nstar india

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *