लाहुल स्पीति में भारी बर्फबारी,मई माह में जमकर बर्फबारी मनाली-लेह मार्ग पर आवाजाही बंद

Read Time:2 Minute, 12 Second

लाहुल स्पीति में भारी बर्फबारी,मई माह में जमकर बर्फबारी, मनाली-लेह मार्ग पर आवाजाही बंद

लाहुल स्पीति, BUREAU

    

हिमाचल प्रदेश के दुर्गम इलाकों में मई माह में जमकर बर्फबारी हुई है। जनजातीय जिला लाहुल स्पीति (Tribal District Lahul Spiti)के समूचे क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी (fresh snowfall) जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है जिसके कारण मनाली- लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद हुई है।

heavy snowfallLahul Spiti

लाहुल स्पीति के समूचे क्षेत्र में 5 ईंच से लेकर 1 फुट ताजा बर्फबारी हुई है। जिसके चलते परिवहन निगम के 25 रूटों पर आवाजाही बंद होने से लोगों को यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट हुई है। लाहुल स्पीति में भारी बर्फबारी बारिश के कारण किसानों की फसल बिजाई का कार्य प्रभावित हुआ है।

heavy snowfallLahul Spiti

आरएम केलांग अंशित शर्मा ने बताया कि लाहुल स्पीति में ताजा बर्फबारी से सड़कें फिसलन भरी हुई है, जिसके चलते 25 लोकल रूटों पर लोगों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए परिवहन निगम ने आवाजाही बंद रखी है। हिमाचल पथ परिवहन निगम के लॉग रूटों को मनाली से ऑपरेट किया जा रहा है। सड़कों से बर्फ हटाने के बाद आवाजाही को बहाल किया जाएगा।वहीं प्रशासन की तरफ से अटल टनल रोहतांग और लाहुल के लिए फोर बाई फोर वाहनों की आजावाही रूचारू रूप से चल रही है जबकि बाकी साधारण वाहनों की आवाजाही पर फिलहाल  रोक लगाई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
nstar india
Author: nstar india

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *