राम कुमार ने रा.व.मा.पा. झाड़माजरी के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण दून विधानसभा क्षेत्र में आधारभूत अधोसंरचना के स्तरोन्नय पर किया जा रहा है कार्य - राम कुमार

राम कुमार ने रा.व.मा.पा. झाड़माजरी के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पणदून विधानसभा क्षेत्र में आधारभूत अधोसंरचना के स्तरोन्नय पर किया जा रहा है कार्य – राम कुमार

Read Time:6 Minute, 0 Second

राम कुमार ने रा.व.मा.पा. झाड़माजरी के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण
दून विधानसभा क्षेत्र में आधारभूत अधोसंरचना के स्तरोन्नय पर किया जा रहा है कार्य – राम कुमार

मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन, राजस्व एवं उद्योग) राम कुमार ने कहा प्रदेश सरकार नालागढ़ उपमण्डल में सिंचाई सुविधाएं एवं भू-जल का स्तर बढ़ाने के लिए आवश्यकतानुसार ट्यूवबेल स्थापित किए जाएंगे। राम कुमार आज सोलन ज़िला के दून विधानसभा क्षेत्र के झाड़माजरी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के उपरांत उपस्थित छात्रों को सम्बोधित कर रहे थे।\


इस भवन का निर्माण काॅरपोरेट सोशल रिस्पाॅनसिबिलिटी द्वारा किया गया है।
राम कुमार ने कहा कि विद्यालय का यह नया भवन छात्रों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यालय स्तर पर स्मार्ट कक्षाएं आरम्भ करने के साथ-साथ और अधिक गुणवत्तायुक्त सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्य कर रही है।


मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र में सड़क, शिक्षा तथा स्वास्थ्य क्षेत्रों में आधारभूत अधोसंरचना के स्तरोन्नय की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नालागढ़-बद्दी क्षेत्र में बेहतर सिंचाई सुविधा प्रदान करने और भू-जल के स्तर में आशातीत वृद्धि के उद्देश्य से एक वृह्द योजना प्रदेश सरकार के विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस योजना को मूर्त रूप प्रदान किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि आने वाले समय में क्षेत्र के लिए आवश्यकतानुसार टयूबवेल का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गत कांग्रेस सरकार के समय में दून विधानसभा क्षेत्र में 36 टयूबवेलों का निर्माण किया गया था। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पद भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि बल्याणा में पटवारखाना निर्माण की दिशा में भी कार्य चल रहा है।
राम कुमार ने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र का विकास एवं जनसेवा ही उनका उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला क्षेत्र को ट्राई सिटी की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला मार्ग पर सड़क के दोनों ओर लाईटें स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि बद्दी से कसौली-चण्डीगढ़ के लिए नई सड़क बनाने पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही दून विधानसभा क्षेत्र के लगभग 60-70 किलोमीटर सड़क मार्ग को पक्का किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि गांव छातीपूरा के जोहड़ का सौंदर्यकरण किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को टाईल कार्य के लिए आकलन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीबीएनडीए के माध्यम कुन्जाहल पुल तथा बसोरा-माजरा सड़क के लिए पुलिया बनाने का आश्वासन दिया।
इससे पूर्व मुख्य संसदीय सचिव ने बद्दी में के टी व्यवसायिक प्रशिक्षण संस्थान का शुभारम्भ किया। उन्होंने संस्थान द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न तकनीकी पाठ्यक्रमों की जानकारी प्राप्त की तथा संस्थान का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बद्दी में यह पहला संस्थान है जो आईटीआई से उत्र्तीण हुए प्रशिक्षुकों को तीन माह के सोलर तकनीशियन पाठ्यक्रम का निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करेगा।
उन्होंने स्थानीय पंचायत द्वारा रखी गई मांगों को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन भी दिया।
उन्होंने इस अवसर पर जन समस्याएं भी सुनी और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।
इस अवसर पर कांग्रेस समिति सोलन के उपाध्यक्ष अक्षर सिंह पाल, खण्ड कांग्रेस समिति दून के अध्यक्ष कुल्तार सिंह ठाकुर, ग्राम पंचायत भटोलीकलां के उप प्रधान मुक्तियार मुहम्मद, तहसीलदार बद्दी जयपाल, खण्ड विकास अधिकारी नालागढ़ गौरव धीमान, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झाड़माजरी के प्रधानाचार्य डाॅ. मधू मौदगिल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
nstar india
Author: nstar india

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *