15 दिन में बालद नदी पर तैयार होगा अस्थाई पुल – राम कुमार

Read Time:5 Minute, 10 Second

15 दिन में बालद नदी पर तैयार होगा अस्थाई पुल – राम कुमार

मुख्य संसदीय सचिव (उद्योग, राजस्व तथा नगर नियोजन) राम कुमार आज मुख्यमंत्री के निर्देश पर बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में भारी वर्षा के हुए नुकसान का जायज़ा लेने के लिए गठित टीम के साथ नुकसान वाले क्षेत्रों का निरीक्षण करने के उपरांत टीम के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे।

15 दिन में बालद नदी पर तैयार होगा अस्थाई पुल - राम कुमार


उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपदा के संकट ग्रस्त क्षणों में मुख्यमंत्री न केवल स्वयं आपदा प्रभावित क्षेत्रों में पहंुच रहे है अपितु ऐसे प्रत्येक स्थान पर राहत एवं त्वरित पुनर्वास सुनिश्चित बना रहे हैं।


राम कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार आज प्रदेश की उचित स्तरीय टीम ने बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में भारी वर्षा से पुलों और सड़कों को हुए नुकसान का जायज़ा लिया।
मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि उच्च स्तरीय टीम ने बद्दी की लाइफ लाईन कहे जाने वाले बालद नदी पर स्थित क्षतिग्रस्त पुल का जायज़ा लिया। टीम में प्रदेश के विशेषज्ञ अभियंता सहित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के इंजीनियर भी शामिल है।
उन्होंने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। यहां से प्रतिदिन लगभग 100 करोड़ रुपये की आय सरकार को मूल्य सवंर्धित के रूप में प्राप्त होती है।
मुख्य संसदीय सचिव ने उच्च स्तरीय टीम के साथ पिंजौर के समीप किरतपुर स्थित पुल तथा मढ़ावाला पुल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि पिंजौर-बद्दी मार्ग के अवरूद्ध होने से उद्योग के साथ-साथ बाहरी राज्य से आने वाले श्रमिकों एवं अन्य को आवागमन में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि 15 दिन के भीतर पिंजौर-बद्दी मार्ग पर बालद नदी पर अस्थाई पुल बनाकर बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त स्थान पर वैली ब्रिज स्थापित करने की सम्भावना पर विचार किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में बन्द पड़े सम्पर्क मार्गो को भी शीघ्र ही बस सेवा के लिए बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र में क्षति की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए शीघ्र ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दौरा करेंगे।


राम कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रभावितों एवं उद्योगजगत की समस्याओं का त्वतिर हल निकालने के लिए कार्यरत है। वह स्वयं प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर पहंुच रहे हैं और प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सहायता के साथ-साथ अपनी ओर से भी पीड़ितों की यथा सम्भव सहायता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र का दुःख-दर्द दूर करना उनकी प्राथमिकता है।
इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता अजय गुप्ता, अधीक्षण अभियंता सोलन अजय शर्मा, लोक निर्माण विभाग शिमला के अधिशाषी अभियंता मकैनिकल चांदला, लोक निर्माण विभाग नालागढ़ के अधिशाषी अभियंता परवरसर सिंह, बद्दी-बराटीवाला-नालागढ़ प्राधिकरण के अधिशाषी अभियंता प्रेम लाल शर्मा, सहायक अभियंता दिगविजय सिंह, खण्ड कांग्रेस समिति दून के अध्यक्ष कुलतार सिंह, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के उप परियोजना निदेशक नवीन भारद्वाज सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
nstar india
Author: nstar india

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *