Edition

विकास कार्यों पर तालाबंदी कांग्रेस की निशानी: अनुराग ठाकुर

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नालागढ़ विधानसभा उपचुनाव में नालागढ़, दत्तोवाल, बरुना, बैरक्षा व नंड में जनसंपर्क व जनसभा के माध्यम से भाजपा प्रत्याशी के एल ठाकुर को भारी मतों से विजयी बनाने व नालागढ़ में भी कमल खिलाने का आह्वाहन किया। इसके अतिरिक्त अनुराग सिंह ठाकुर ने नालागढ़ में प्रेस वार्ता को संबोधित भी किया।

अनुराग ठाकुर ने कहा “ हिमाचल प्रदेश में जब-जब कांग्रेस सत्ता में आती है। विकास कार्य ठप्प हो जाता है, क़ब्ज़ा बढ़ना शुरू हो जाता है। नालागढ़ में के एल ठाकुर ने भाजपा के डबल इंजन की सरकार में लगभग 550 करोड़ रुपये के विकास कार्यों यहाँ लाने का काम किया मगर प्रदेश में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनी दुर्भावना से ग्रसित होकर विकास कार्यों पर तालाबंदी करने का काम किया है। कांग्रेस ने मात्र 1.5 साल में 25000 करोड़ का कर्ज लेकर प्रदेश पर करज का बोझ 95000 करोड़ पहुँचा दिया।

कांग्रेस ने प्रदेश को दिया तो कुछ नहीं लेकिन यहाँ चल रहे स्वास्थ्य संस्थान, शिक्षा केंद्र, सरकारी स्कूल में बच्चों को दी जाने वाली वर्दीयां हों या मज़दूरों को मिलने वाली सुविधाएँ हों सब बंद करने का काम किया। कांग्रेस बताये आखिर जनता का क़सूर क्या है। एक तरफ़ वो कहते हैं कि हमने हिंदुओं को हराकर कांग्रेस की सरकार बनाई दूसरी तरफ़ वो मूलभूत सुविधाओं जैसे बिजली, पानी व सड़क के लिए भी प्रदेश की जनता को तरसा रहे हैं”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा “ हिमाचल की सरकार अपने ही उद्योगों को चौपट करने में लगी है जबकि मैंने हमारे ट्रक यूनियन के अनुरोध पर मध्यप्रदेश की सरकार से बात करके एंट्री टैक्स बंद करा कर प्रति ट्रक 2500 रुपये का फ़ायदा कराने का काम किया है। कांग्रेस बताये कि उसने प्रदेश के हित में पिछले 18 महीने में क्या काम किया है।
झूठी गारण्टियाँ देकर सिर्फ़ जनता को ठगने का काम कांग्रेस सरकार ने किया है”

अनुराग ठाकुर ने कहा, “आज अगर हिमाचल के नालागढ़ व इसके साथ लगते इलाक़ों में लगे उद्योगों में 7 लाख लोग कार्यरत हैं तो वह श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई की सरकार और प्रेम कुमार धूमल की सरकार में संभव हुआ था। यह औद्योगिक पैकेज अटल और धूमल की सरकार के समय 2002 में मिला था, मगर उसके बाद की कांग्रेस सरकार ने इसमें भी अड़ंगा लगाया। कांग्रेस भाजपा के हर विकास कार्यों को रोकने का भरसक प्रयास करती रही हैं। नालागढ़ में भाजपा प्रत्याशी केएल ठाकुर ने कभी सेवा भाव में कोई कमी नहीं रखी। मेरा कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि फिर एक बार नालागढ़ में कमल खिला कर के एल ठाकुर जी को पहले से ज़्यादा मतों से फिर एक बार विधायक बनाएँ।के एल ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार के समय नालागढ़ में अभूतपूर्व विकास कार्यों को धरातल पर उतारने का काम किया है”

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने लोकसभा चुनाव में हर ताकत का इस्तेमाल किया लेकिन फिर भी नालागढ़ के लोगों ने हमें यहां से 15000 से ज्यादा वोटों की लीड दिलाई। मोदी सरकार ने तीन बार पेट्रोल और डीजल का दाम कम किया लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल के 6 महीनों में हीं दो बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा कर जनता पर महंगाई का बोझ डाला है”
[6:04 pm, 4/7/2024] Sajeep Mahajan: प्रेस विज्ञप्ति

N Star India
Author: N Star India

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Buzz4 Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool