Edition

युद्ध में तेजी से कमबैक कर रहा यूक्रेन, रूस के कब्जे वाले क्षेत्र में यूक्रेनी सेना के हमले में 27 लोगों की मौत

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रूस-यूक्रेन युद्ध (फाइल)- India TV Hindi

Image Source : REUTERS
रूस-यूक्रेन युद्ध (फाइल)

कीवः अमेरिका और पश्चिमी देशों की दोबारा मदद मिलने से यूक्रेन रूस के खिलाफ तेजी से युद्ध में कमबैक कर रहा है। 72 घंटे में यूक्रेन ने रूसी क्षेत्र में दूसरा सबसे बड़ा हमला किया है। यूक्रेन के इस हमले में रूस के कब्जे वाले यूक्रेनी क्षेत्र में 27 लोगों की मौत हो गई है। यूक्रेन ने यह हमला रूस के आंशिक कब्जे वाले खेरसोन और लुहांस्क जैसे क्षेत्रों में किया। बताया जा रहा है कि यूक्रेन के हमले में कम से कम 27 लोगों की जान चली गयी। इन क्षेत्रों में रूस द्वारा नियुक्त किये गये अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अभी दो दिन पहले ही यूक्रेन ने रूस के तेल शोधन संयंत्र को भी हवाई हमले में उड़ा दिया था।

रूसी अधिकारियों के अनुसार, दोनों देशों की सेनाओं ने बीती रात एक दूसरे पर ड्रोन दागे। मास्को (रूस) समर्थित गवर्नर व्लादिमीर साल्डो ने बताया कि यूक्रेन में आंशिक कब्जे वाले खेरसोन क्षेत्र के छोटे शहर साडोव में शुक्रवार को यूक्रेन के हमले में 22 लोगों की मौत हो गयी, जबिक 15 अन्य घायल हो गये। रूस की सरकारी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, साल्डो ने कहा कि शहर पर यूक्रेनी सैन्य बलों ने पहले फ्रांस निर्मित बम गिराये और फिर अमेरिका से मिली ‘हिमारस’ मिसाइल दागी।

महले में 60 से ज्यादा लोग घायल

यूक्रेन में ही (रूस के) आंशिक कब्जे वाले लुहांस्क क्षेत्र में रूसी गवर्नर पासेचनिक ने शनिवार को बताया कि इस क्षेत्र की राजधानी लुहांस्क (लुहांस्क की राजधानी का नाम भी लुहांस्क है) में शुक्रवार को यूक्रेन के मिसाइल हमले के बाद मलबे से दो और शव निकाले गये और इस तरह मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी। पासेचनिक ने शनिवार को बताया कि इस हमले में 60 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। यूक्रेन ने इन दोनों हमलों में से किसी पर भी कोई टिप्पणी नहीं की।  (एपी) 

यह भी पढ़ें

हमास से युद्ध के बीच नेतन्याहू को बड़ा झटका, इजरायल के युद्ध मंत्री गैंट्ज ने की इस्तीफे की पेशकश




भारत में रोमांचक काम करने को उत्साहित हैं एलन मस्क, मोदी को तीसरी बार पीएम बनने से पहले दी जीत की बधाई

 

Latest World News

Source link

Author:

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Buzz4 Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool