Edition

2024 में 12 सर्वश्रेष्ठ ईमेल मार्केटिंग टूल

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

बाजार के रुझान और कुछ चैनल हर दिन या हर सेकंड बदलते हैं! आप जल्दी से ऐसे चैनल ढूंढ सकते हैं जो कमोबेश एक जैसे मेल में बने हुए हैं! एक उपयुक्त ईमेल में सामग्री प्रस्तुत करना और संभावित B2B मार्केट होल्डर! ये उपकरण आपको कुशलतापूर्वक, सामाजिक रूप से और आपके ईमेल मार्केटिंग प्रयासों में बताई गई चुनौतियों से निपटने में मदद करेंगे! इन कुशल उपकरणों के साथ, मार्केटिंग टिकाऊ हो सकती है और इसमें कई कहानियाँ हो सकती हैं! यह उत्पादकता में बाधा डालता है जबकि आपके ईमेल मार्केटिंग ROI को नीचे खींचता है। कई व्यवसाय मालिक उस स्थिति को सुलझा लेते हैं जब वे अपने फंड को पैसे में निवेश करने के लिए तैयार नहीं होते हैं, ईमानदारी से कहें तो! आप बहुत सारे मुफ़्त ईमेल मार्केटिंग टूल पा सकते हैं जो आपको समय और पैसे बचाने में मदद कर सकते हैं। यदि आप अपने ईमेल मार्केटिंग को पूरक करने के लिए एक सामाजिक प्रबंधन समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो एक निःशुल्क 30-दिवसीय परीक्षण का परीक्षण करें!

तो यहाँ सबसे अच्छे ईमेल मार्केटिंग टूल की सूची दी गई है

1. आगंतुकों को सूचित करें

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

नोटिफ़ाईविज़िटर्स एक ईमेल मार्केटिंग टूल है जो उपयोगकर्ताओं को उपयोगकर्ताओं को वर्गीकृत करने, स्वचालित रूप से ईमेल अभियान सेट अप करने और उनके ईमेल टेम्प्लेट को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस यह समझना आसान बनाता है कि ईमेल अभियान कैसे काम करते हैं और प्रत्येक उद्देश्य के अनुरूप ईमेल भेजना जल्दी से शुरू करते हैं।

उन ईमेल विपणकों के लिए जो 24/7 अपने ईमेल अभियानों के नियामक बनना चाहते हैं, NotifyVisitors ने समावेशी रिपोर्टिंग टूल बनाए हैं ताकि आप अपनी उपलब्धियों को ट्रैक कर सकें और अपने संपूर्ण उत्पाद खोज के लिए सूचित अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकें।

मूल्य निर्धारण

निःशुल्क योजना स्टार्टअप
0 उनसे मिलो

2. ड्रिपिफाई

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

ड्रिपिफाई एक अत्याधुनिक बिक्री स्वचालन उपकरण है, जिसमें लिंक्डइन और ईमेल स्वचालन सुविधाएँ शामिल हैं, जो आपको संभावित संभावनाओं और लीड्स से आसानी से जुड़ने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आपके व्यवसाय की प्रगति को गति देगा। अपने पूर्वानुमानों तक प्रभावी ढंग से पहुँचने के लिए अपने निपटान में बहुत सी क्रियाओं और उपकरणों को अनलॉक करें। ड्रिपिफाई की ईमेल पता खोजक सुविधा को कैसे सशक्त बनाया जाए, इसके बारे में अधिक जानने के लिए उनकी व्यापक ईमेल खोजक मार्गदर्शिका देखें।

मूल्य निर्धारण

बुनियादी समर्थक विकसित
$39/उपयोगकर्ता/माह $59/उपयोगकर्ता/माह $79/उपयोगकर्ता/माह

3. वार्मी.आईओ

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

Warmy.io अत्याधुनिक ईमेल वार्म-अप समाधानों में अग्रणी है, जो जीमेल, गूगल वर्कस्पेस, आउटलुक, एसएमटीपी, माइक्रोसॉफ्ट 365, ज़ोहो, याहू, सेंडग्रिड, एडब्ल्यूएस और अन्य जैसे महत्वपूर्ण ईमेल सेवा प्रदाताओं के माध्यम से सहजता से एकीकृत करने के लिए एआई का भुगतान करता है। यह प्लेटफ़ॉर्म आदर्श ईमेल प्रदर्शन के लिए सेटअप, पारदर्शी संचालन, मैकेनिकल ईमेल वार्मिंग और वास्तविक समय की सहभागिता को प्राथमिकता देता है।

उपयोगकर्ता एक उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस, एक मानार्थ 7-दिवसीय निःशुल्क परीक्षण, स्वचालित हीटिंग प्रक्रिया, वास्तविक समय प्रगति निगरानी और लोकप्रिय ईमेल मार्केटिंग प्लेटफ़ॉर्म के साथ सहज मिश्रण जैसी विशेष सुविधाएँ पसंद करते हैं। प्लेटफ़ॉर्म व्यक्तिगत ईमेल टेम्प्लेट तक पहुँच भी प्रदान करता है, जो प्रभावी संचार रणनीतियों के लिए कारक हैं, जबकि बेहतर ईमेल वितरण के लिए प्रेषक की प्रतिष्ठा के उदय को प्राथमिकता देते हैं।

Warmy.io की अनुकूलनशीलता प्राथमिक ESP वेतन भोगियों के साथ इसकी अनुकूलता में स्पष्ट है, जो ईमेल प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए एक विश्वसनीय समाधान के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को मजबूत करती है। पारदर्शी संचालन और 24/7 ग्राहक सहायता के लिए प्लेटफ़ॉर्म की प्रतिज्ञा विश्वसनीय ईमेल डिलीवरी की मांग करने वाले उद्योगों के लिए एक कुशल और प्रभावी वार्म-अप सेवा के रूप में इसकी स्थिति का समर्थन करती है।

मूल्य निर्धारण

प्लैटिनम विशेषज्ञ अधिमूल्य व्यापार स्टार्टर मुक्त
$429 $279 $189 $129 $49 0

4. प्रेषक

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

यदि आप एक बेहद सस्ते ऑल-इन-वन मार्केटिंग प्लेटफॉर्म की तलाश में हैं जो आपको एक सरल डैशबोर्ड के अंदर से ईमेल और एसएमएस अभियानों को आसानी से प्रबंधित करने की अनुमति देता है, तो सेंडर को देखें।

प्रत्येक योजना में न केवल सेगमेंटेशन और स्वचालन वर्कफ़्लो सहित सभी प्रीमियम टोपोग्राफ़िक्स तक उदार पहुंच शामिल है, बल्कि वे तैयार-से-भेजने वाले पॉपअप, एम्बेड करने योग्य विधियों और ईमेल न्यूज़लेटर्स की एक समृद्ध लाइब्रेरी तक पहुंचने की क्षमता भी सुझाते हैं।

सेंडर उन कुछ ईमेल मार्केटिंग कंपनियों में से एक है जो इनबॉक्स ट्रांसफर पर मजबूत फोकस का दावा करती है, जो कि उनके निजी बुनियादी ढांचे और आईपी प्रबंधन पर जोर देने के साथ-साथ बैकएंड पर सख्त नो-स्पैम योजना को देखते हुए आश्चर्यजनक नहीं है।

मूल्य निर्धारण

हमेशा के लिए आज़ाद! मानक पेशेवर उद्यम
0 $15.83/माह $29.17/माह रिवाज़

5. ज़ेल्टिक

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

ZELIQ के साथ मार्केटिंग पत्राचार भेजना स्वचालित करें। यह आपके लक्षित दर्शकों के डेटाबेस के साथ एक ऑल-इन-वन मंच है, जहाँ आप फ़ोन नंबर के अलावा मुफ़्त में ईमेल पते पा सकते हैं और साथ ही उन तक कुशलतापूर्वक पहुँचने में आपकी मदद कर सकते हैं।

ZELIQ के साथ, मैकेनिकल ईमेल अनुक्रम सेट करना आसान है – आपके पास समाप्त लीड स्थिति, ईमेल आवृत्ति और शेड्यूल पर पूरा नियंत्रण है। केंद्रीकृत ईमेल मूवमेंट के साथ समय बचाएं, समय पर फ़ॉलो-अप सुनिश्चित करें और महत्वपूर्ण मीट्रिक को सहजता से ट्रैक करें। एक निःशुल्क परीक्षण है, इसलिए इसे टेस्ट ड्राइव करना आसान है।

मूल्य निर्धारण

मुक्त

6. मेलचिम्प

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

MailChimp ने ईमेल मार्केटिंग के क्षेत्र में बहुत पहले ही अपनी पहचान बना ली थी, आंशिक रूप से इसलिए क्योंकि इसका उपयोग निःशुल्क है (सीमित क्षमता में)।

यह प्लेटफ़ॉर्म उपयोग करने में बहुत ही आरामदायक है, जो इसे शुरुआती लोगों के लिए सुविधाजनक बनाता है; इसके अलावा, आप स्क्रैच से सूचियाँ बना सकते हैं, सब्सक्राइबर आयात कर सकते हैं, अपने ईमेल कस्टमाइज़ कर सकते हैं और उन सभी को एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर ट्रैक कर सकते हैं। आप अधिक सब्सक्राइबर पाने के लिए अपने CTA को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, उनके पास बहुत सारे शानदार ईमेल न्यूज़लेटर टेम्प्लेट हैं!

मूल्य निर्धारण

अधिमूल्य मानक सर्वोत्तम मूल्य अनिवार्य मुक्त
अंकित मूल्य 10,000 संपर्कों के लिए ₹11,500/माह 500 संपर्कों के लिए ₹575/माह 500 संपर्कों के लिए ₹385/माह ₹0/माह; 500 संपर्कों की सीमा

7. निरंतर संपर्क

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

Constant Contact आज उपलब्ध सबसे सशक्त ईमेल मार्केटिंग टूल में से एक है। इसके माध्यम से, आपको ढेर सारे ईमेल मास्टर्स मिलेंगे जिनका उपयोग आप अपने विशिष्ट व्यवसाय (प्रचार विचारों सहित) के लिए एकदम सही ईमेल न्यूज़लेटर और विशेष सुविधाएँ बनाने के लिए कर सकते हैं।

आपको अपने विचारों पर त्वरित प्रतिक्रिया और यांत्रिक सहायता प्राप्त करने के लिए लाइव चैट और उपयोगकर्ता-आधारित चर्चा मीडिया के माध्यम से भी देखभाल मिलेगी।

मूल्य निर्धारण

हल्का मानक अधिमूल्य
₹990/महीना ₹2,888/महीना ₹6,600/महीना

8. खरीद द्वारा इन्फ्यूसॉफ्ट

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

इन्फ्यूजनसॉफ्ट एक Keap उत्पाद और ईमेल ऑटोमेशन सॉफ्टवेयर है जो मार्केटिंग ऑटोमेशन पर ध्यान केंद्रित करता है। यह आपके CRM प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से एकीकृत होता है ताकि आपकी बिक्री और मार्केटिंग रणनीतियाँ त्रुटिहीन सामंजस्य में काम करती रहें।

यदि आप दीर्घकालिक लीड पोषण अभियानों में लीन हैं तो यह एक बेहतरीन उपकरण है, क्योंकि यह यथासंभव हाथों से मुक्त रहकर आपके दृष्टिकोण को बचाता है।

9. सेंडपल्स

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

सेंडपल्स एक मार्केटिंग रोबोटिक्स पावरहाउस है। कोर मार्केटिंग ईमेल टूलसेट के अलावा, सेंडपल्स एसएमएस और वेब पुश नोटिफिकेशन और एन्वॉय चैटबॉट अभियानों को पावर देने में मदद करता है।

SendPulse के साथ, आप अभ्यास सदस्यता फॉर्म डिजाइन कर सकते हैं, ईमेल टेम्पलेट बना सकते हैं, A/B परीक्षण चला सकते हैं, अपने ग्राहकों को विभाजित कर सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक निःशुल्क योजना के साथ भी।

मूल्य निर्धारण

मुक्त मानक समर्थक उद्यम
0 $ 6.40 /महीना $ 7.68 /महीना $ 10.75 /महीना

10. ओमनीसेंड

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

ओमनीसेंड इस सूची में सबसे मजबूत ईमेल मार्केटिंग टूल में से एक है, लेकिन यह उपयोगकर्ता-मित्रता को नुकसान नहीं पहुंचाता है। ओमनीसेंड ईमेल मार्केटिंग सुविधाओं का एक पूरा संग्रह प्रदान करता है, जिसमें ड्रैग-एंड-ड्रॉप विज़ुअल बिल्डर, ईमेल कैप्चर टूल और ईमेल और कम्प्यूटरीकरण वर्कफ़्लो के लिए ढेर सारे टेम्पलेट शामिल हैं।

अन्य ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म के विपरीत, ओमनीसेंड आपको समान स्वचालन वर्कफ़्लो में कई चैनल जोड़ने की अनुमति देता है: ईमेल, एसएमएस, पुश नोटिफिकेशन, फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप।

मूल्य निर्धारण

समर्थक मानक मुक्त
$59/माह $16/माह 0

11. कन्वर्टकिट

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

ईमेल न्यूज़लेटर का क्या फ़ायदा अगर यह अतिरिक्त क्लिक या रूपांतरण नहीं देता? ConvertKit एक ईमेल प्रमोशन प्लेटफ़ॉर्म है जिसे आपके अंतिम परिणाम को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप इसका उपयोग अपने ईमेल न्यूज़लेटर अभियानों को सशक्त बनाने, अपने पाठकों के लिए ऑप्ट-इन फ़ॉर्म बनाने और आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण ईमेल मीट्रिक को ट्रैक करने के लिए डैशबोर्ड की निगरानी करने के लिए कर सकते हैं।

मूल्य निर्धारण

मुक्त निर्माता क्रिएटर प्रो
0 $9/माह $25/माह

12. मूसेंड

ईमेल मार्केटिंग उपकरण
ईमेल मार्केटिंग उपकरण

मूसेंड यह एक ऑल-इन-वन ईमेल मार्केटिंग और मार्केटिंग ऑटोमेशन प्लेटफ़ॉर्म है जिसमें मजबूत परिदृश्य और एक छोटी सी सीखने की अवस्था है। इसकी मुख्य ईमेल मार्केटिंग सुविधाओं और उपयोग में आसान ड्रैग-एंड-ड्रॉप ईमेल संपादक के अलावा, आप सदस्यता प्रणाली बना सकते हैं, स्वचालन व्यंजनों का उपयोग कर सकते हैं, और अपने एनालिटिक्स को देखकर सूचित निर्णय ले सकते हैं।

मूल्य निर्धारण

मुफ्त परीक्षण समर्थक मूसेंड + उद्यम
0 $ 5.74/माह रिवाज़ रिवाज़

निष्कर्ष

इनमें से ज़्यादातर ईमेल मार्केटिंग टूल मुफ़्त या कम कीमत वाले हैं, और लगभग सभी आपको खरीदने से पहले कम से कम एक मुफ़्त ट्रायल देते हैं। उन्हें अपने अभियान में आज़माएँ, और देखें कि आपके व्यवसाय के लिए कौन से टूल सबसे अच्छे हैं। और हमारे पोस्ट में सफल होना सुनिश्चित करें कि मार्केटर्स को किन शीर्ष ईमेल मार्केटिंग मीट्रिक्स को पहचानने की ज़रूरत है, B2B लीड जनरेशन टूल की यह सूची, और हमारे बिक्री ईमेल टेम्प्लेट की सूची जिसे आप अपने अभियान में उपयोग कर सकते हैं! यदि आप अपने संगठन के लिए ईमेल रोबोटिक्स सेट करना चाहते हैं, तो स्वचालित ईमेल प्रतिक्रियाओं पर हमारे बड़े कॉलम को देखना भी उचित है।

और पढ़ें: ईमेल लेखन के लिए AI उपकरण

Source link

N Star India
Author: N Star India

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Buzz4 Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool