Edition

नासिक की शीर्ष 11 आईटी कंपनियाँ

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

यह शहर मुंबई, पुणे और नागपुर के बाद महाराष्ट्र का चौथा सबसे बड़ा शहर है। नासिक कुंभ मेले के हिंदू यात्रा स्थलों में से एक होने के लिए प्रसिद्ध है, जो हर 12 साल में आयोजित किया जाता है। नासिक भारत के महाराष्ट्र का एक शहर है। क्या आपको लगता है कि यह शहर केवल अपने ऐतिहासिक महत्व के लिए जाना जाता है? नहीं, ऐसा नहीं है। नासिक अब भारत में एक आईटी हब है! अब, नासिक भारत में एक बढ़ता हुआ शहर है। आजकल, प्रौद्योगिकी बहुत विकसित हो गई है, इसलिए विकासशील भारत में नासिक में कई कंपनियाँ हैं। इस पोस्ट में, हम नासिक में आईटी कंपनियों के बारे में जानेंगे।

तो यहां नासिक में शीर्ष आईटी कंपनियों की सूची दी गई है!

1. आर्मर हेलिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड

नासिक में आईटी कंपनियां
नासिक में आईटी कंपनियां

आर्मर हेलिक्स ओरिजिनल फार्म ने उपभोक्ता सेवा को बेहतर बनाने की पहल की है। लगभग 12 शुद्ध, रोग-मुक्त देशी दुधारू गिर दाता गायों के झुंड को उनकी पूरी वंशावली के साथ संरक्षित किया जाता है, जो पिछले साल से हमारे फार्म में सबसे उत्कृष्ट है। हम नामांकित और प्रसिद्ध ब्लडलाइन (भावनगर लाइन, भादवा लाइन, भुवनेश्वर पीठ, कटार लाइन, मोरबी लाइन, सारंगपुर मंदिर, जूनागढ़ लाइन के अलावा) गायों का संरक्षण कर रहे हैं जो शुद्ध और उच्च उपज देने वाली गिर नस्ल हैं। वे हमारे मवेशियों का इलाज आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और एलोपैथिक दोनों दवाओं से करते हैं।

सम्पर्क करने का विवरण: आर्मर हेलिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की कॉर्पोरेट पहचान संख्या (CIN) U74999MH2017PTC300638 है और इसकी पंजीकरण संख्या 300638 है। इसका ईमेल पता sensk9@gmail.com है और इसका पंजीकृत पता Sr.No.758, प्लॉट नंबर 8, फ्लैट नंबर 602 निशिगंध अपार्टमेंट, त्रिमूर्ति चौक नासिक नासिक MH 422009 IN है!

2. कैट्स-ग्लोबल

नासिक में आईटी कंपनियां
नासिक में आईटी कंपनियां

CATS लेजर मॉनिटरिंग, व्यापक भू-स्थानिक निगरानी के लिए दूरस्थ निगरानी और स्थानिक रूप से अलग किए गए उपकरणों के नेटवर्किंग में एक महत्वपूर्ण खोज रही है। एक प्रतिमान बदलाव जो पूर्वानुमानित प्रणालियों की सीमाओं को पार करता है। पारंपरिक जांच, सेंसर और ट्रांसड्यूसर या तो यांत्रिक या विद्युत या विद्युत चुम्बकीय या ध्वनिक-आधारित होते हैं। नवीन फोटोनिक सिस्टम की गणना की गई और उन्हें विकसित किया गया। ये सिस्टम नवीन और अभिनव हैं, जो ऑपरेशन में लेजर बैकस्कैटरिंग की विचारधाराओं का उपयोग करते हैं।

सम्पर्क करने का विवरण: . CATS-GLOBAL ग्रुप कंपनियाँ: कैसल एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज एंड सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड (CATS-GLOBAL) दूसरी मंजिल, शिरीन, शालीमार। नासिक -422001, महाराष्ट्र, भारत। कैसल स्मार्ट एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज एंड सिस्टम्स प्राइवेट

3. लेप्रेचुन

नासिक में आईटी कंपनियां
नासिक में आईटी कंपनियां

योगिनी ने एक ऐसा उत्पाद विकसित किया है जो शहरों को साफ करने के साथ-साथ उन्हें चमकदार बनाने में भी मदद कर सकता है। इसमें हमने IoT डिवाइस और एक Android एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया है। यह योजना गीले और सूखे रूप में कचरे को इकट्ठा करने और हमारे इलाके का प्रबंधन करने में मदद करती है। हमारी दूसरी योजना मशीन लर्निंग और डीप लर्निंग के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके फर्जी खबरों का पता लगाना है, जो नेट पर फर्जी खबरों की पहचान कर लोगों को जागरूक कर सकता है।

सम्पर्क करने का विवरण: डुएंडे टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड की कॉर्पोरेट पहचान संख्या (CIN) U72200KL2015PTC038917 है और इसकी पंजीकरण संख्या 38917 है।

4. ट्रेस ओस्टॉक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड

नासिक में आईटी कंपनियां
नासिक में आईटी कंपनियां

ट्रेस ओस्टॉक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड भारत का पहला प्रमाणित जैविक कृषि वस्तुओं जैसे दालें, मसाले, अनाज, सब्जियाँ, फल, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, बीज और जड़ी-बूटियाँ का स्वीकृत B2B बाज़ार है। हम उन किसानों के लिए मार्केटिंग डायरेक्टर की भूमिका निभाते हैं (मुफ़्त में) जिन्होंने जैविक खेती के तरीकों को अपनाया है, साथ ही उन्हें अपने जैविक उत्पाद बेचने में मदद करते हैं। खरीदारों के मामले में, हम उनके अधिग्रहण प्रबंधक के रूप में कार्य करते हैं और उन्हें प्रमाणित जैविक खेती उत्पाद (मुफ़्त में) खोजने में मदद करते हैं।

सम्पर्क करने का विवरण: ट्रेस ओस्टॉक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड की कॉर्पोरेट पहचान संख्या (CIN) U51909MH2022PTC394353 है और इसकी पंजीकरण संख्या 394353 है!

5. Pranadhi Agro Private Limited

नासिक में आईटी कंपनियां
नासिक में आईटी कंपनियां

प्रणधि एग्रो मिट्टी रहित सब्जी की खेती के लिए उभरते और अभिनव एरोपोनिक समाधानों के निर्माण में माहिर है। हमारा प्राथमिक उत्पाद, आयुटॉवर, एरोपोनिक तकनीक द्वारा आधुनिक खेती के तरीकों को बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हम एरोपोनिक्स की शक्ति का उपयोग करते हैं। इस अत्याधुनिक कृषि पद्धति में पोषक तत्वों से भरपूर पानी के घोल के साथ मिट्टी के बिना हवा या धुंध के वातावरण में पौधे उगाना शामिल है। मिट्टी रहित खेती: हमारे आयुटॉवर मिट्टी रहित खेती को सशक्त बनाते हैं, जिससे पारंपरिक मिट्टी आधारित खेती की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। यह युक्ति पानी का संरक्षण करती है और भूमि की आवश्यकता को कम करती है!

सम्पर्क करने का विवरण: Sr No 105 Gorakshanath Rd, Satpur Male Shiwar, Satpur Township, Nashik, Maharashtra 422007

6. ई-मसिस सॉल्यूशंस

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

सभी समाचार पत्र विक्रेताओं को महीने के अंत में अपने ग्राहकों के लिए बिल बनाना होता है, जो कागजी कार्रवाई के कारण काफी थकाऊ होता है। फिर, विक्रेता को प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाने के लिए इन बिलों को इकट्ठा करना होता है। यह संदिग्ध है कि हर विक्रेता हर महीने हर बिल जमा करता है, जिसके परिणामस्वरूप लंबे समय तक बिल की राशि लंबित रहती है। कंपनी ऐप की मदद से, विक्रेता सेकंड में बिल बना सकते हैं और उन्हें अपने ग्राहकों को स्वचालित रूप से भेज सकते हैं। इन बिलों को फिर व्यवस्थित तरीके से ऑनलाइन या हाथ से एकत्र किया जा सकता है।

सम्पर्क करने का विवरण: वात्सल्य ”बंगला, पाटिल लेन नंबर 1, सामने। वसंत मार्केट, कनाडा कॉर्नर, नासिक, महाराष्ट्र 422002

7. ड्रूफार्म टेक

नासिक में आईटी कंपनियां
नासिक में आईटी कंपनियां

ड्रूफार्म टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कृषि क्रांति के मोर्चे पर है, जो डेटा-संचालित सटीक खेती समाधानों का नेतृत्व कर रही है जो भारत और उसके बाहर छोटे और सीमांत किसानों को सशक्त बनाती है। एक समृद्ध कृषि विरासत और चार पीढ़ियों के अनुभव के साथ, हम कृषक समुदायों की आकांक्षाओं के अलावा गहरी चुनौतियों को समझते हैं। हमारा मिशन सदियों पुरानी कृषि ज्ञान को अत्याधुनिक तकनीक के साथ सामंजस्य स्थापित करना है, जिससे किसानों और पर्यावरण को लाभ पहुंचाने वाली टिकाऊ और समृद्ध ग्रामीण प्रथाओं को बढ़ावा मिले।

सम्पर्क करने का विवरण: ड्रूफार्म टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड की कॉर्पोरेट पहचान संख्या (CIN) U01820MH2017PTC301924 है और इसकी पंजीकरण संख्या 301924 है। डिंडोरी उमरले नासिक नासिक MH 422202 IN।

8. एसटीएसएआरसी

नासिक में आईटी कंपनियां
नासिक में आईटी कंपनियां

STSARC (सहजानंद टेक सर्विसेज एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड)। इस कंपनी का नाम ही हमें परिभाषित करता है। “सहजानंद” “भगवान कृष्ण” के नाम से अनुचित है। सहजानंद का अर्थ है “सहज आनंद”, जो खुशी है। यह कहता है कि जब हमारे संरक्षक हमारी सेवाओं से जुड़ेंगे तो वे हमेशा खुश रहेंगे, और हमारी टीम उन्हें कभी निराश नहीं करेगी। उनके व्यवसाय में हमेशा आनंदमय वृद्धि और सफलता होगी। हम अपने ग्राहकों के साथ आनंदमय और स्वस्थ संबंध वातावरण बनाए रखते हैं।

सम्पर्क करने का विवरण: stsarc.com : फ़ोन नंबर: 7558371401: एसटीएसएआरसी (सहजानंद…उद्योग आईटी सेवाएं: मुख्यालय स्थान: अशोक स्तंभ रोड, नासिक, महाराष्ट्र, 422005

9. वाउइनफोटेक

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

वैसे तो रेनसेंट एक इलेक्ट्रॉनिक्स रिवर्स इंजीनियरिंग कंपनी है, लेकिन यह तीन मुख्य डोमेन पर ध्यान केंद्रित करती है: रिवर्स इंजीनियरिंग और आईटी हार्डवेयर और बाह्य उपकरणों की बहाली, इलेक्ट्रॉनिक कचरे को इकट्ठा करके निपटाना, और तीसरा डोमेन, जो अभी बीटा चरण में है, अतिरिक्त ई-कचरे का उपयोग करना है; हम जल्द ही सामग्री को अपसाइकल करेंगे और ऐसे उत्पाद विकसित करेंगे जिनका उपयोग घर और व्यावसायिक सजावट के लिए किया जा सकता है। उत्पादों का यह विकास विशेष रूप से सक्षम बच्चों द्वारा किया जाएगा, और हमारे उत्कृष्टता प्रबंधक बाजार में इसे लाने से पहले अंतिम उत्पाद की जांच करेंगे।

संपर्क विवरण: Wowinfotech, नूतन सायली सोसाइटी, एचडीएफसी बैंक और क्रोमा स्टोर के बीच, कॉलेज रोड, थट्टे नगर, नासिक, महाराष्ट्र

10. ईएसडीएस सॉफ्टवेयर

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

ईएसडीएस सॉफ्टवेयर नासिक में एक आईटी कंपनी है जो वेबसाइट विकास, डिजिटल मार्केटिंग और सॉफ्टवेयर विकास सेवाओं का सुझाव देती है। आईटी क्षेत्र बहुत बड़ा है और पेशेवर अपनी रुचि और योग्यता के आधार पर विशिष्ट क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं। सॉफ्टवेयर विकास, साइबर सुरक्षा, डेटा विज्ञान, फॉग कंप्यूटिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और नेटवर्क प्रशासन जैसी विशेषज्ञताएं अलग-अलग करियर पथ प्रदान करती हैं। प्रशिक्षण, दस्तावेज़ीकरण और उभरती हुई तकनीकों के साथ अद्यतित रहने के माध्यम से निरंतर कौशल विकास इन क्षेत्रों में विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

सम्पर्क करने का विवरण: पता: प्लॉट नं. बी-24 और 25, नाइस एरिया, एमआईडीसी सतपुर, नासिक, महाराष्ट्र 422007

11. नुलप्लेक्स

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

नुलप्लेक्स एक आईटी कंपनी है जो एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर समाधान, वेब विस्तार और मोबाइल ऐप विकास का सुझाव देती है; आईटी पेशेवरों के पास करियर की प्रगति के लिए विभिन्न अवसर हैं। वे अधिक ज़िम्मेदारी लेते हुए, टीमों का नेतृत्व करते हुए और परियोजनाओं का प्रबंधन करते हुए रैंक के माध्यम से प्रगति कर सकते हैं। अनुभव और विशेषज्ञता के साथ, वे प्रबंधकीय और प्रबंधन भूमिकाओं में जा सकते हैं, और अधिक महत्वपूर्ण पहलों और टीमों की देखरेख कर सकते हैं – आईटी परामर्श सेवाएँ।

12. विंजीत टेक्नोलॉजीज

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

विंजीत एक इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी कंपनी 2004 में अभिजीत जुनागड़े और अश्विन कंडोई द्वारा नासिक, भारत में स्थापित। कंपनी ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग, ब्लॉकचेन और फिनटेक, बीएफएसआई उत्पाद इंजीनियरिंग और अन्य उभरती प्रौद्योगिकियों जैसी नवीनतम ट्रेंडिंग तकनीकों में अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन किया है। विंजीत एआई, मशीन लर्निंग और ब्लॉकचेन जैसी उन्नत तकनीकों का उपयोग करके मोबाइल ऐप विकास में सबसे आगे है।

सम्पर्क करने का विवरण: C 1/1 A Road, Nice, Midc Satpur, Nashik, Maharashtra 422007

13. ट्रैंक्विल सॉफ्टवेयर्स

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

ट्रैंक्विल सॉफ्टवेयर आपकी सभी आईटी जिम्मेदारियों और चुनौतियों को लेकर आपकी व्यावसायिक जरूरतों के लिए सौहार्द और शांति लाता है। हम इन शर्तों में व्यवसाय को समझते हैं और अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय आईटी समाधान और सेवाओं के परिवहन के माध्यम से इसका अनुभव करने के लिए ब्रांड करते हैं। ट्रैंक्विल सॉफ्टवेयर को प्रौद्योगिकियों के अलावा उद्योग के सर्वोत्तम मानकों का उपयोग करके उच्च गुणवत्ता वाले वेब एप्लिकेशन और समाधान बनाने के उद्देश्य से शामिल किया गया था।

वे वेब-आधारित सॉफ्टवेयर विकास, मोबाइल एप्लिकेशन विकास, वेबसाइट डिजाइन और विकास, कस्टम सॉफ्टवेयर, और सॉफ्टवेयर उत्पाद प्रदान करते हैं, जो कॉर्पोरेट से लेकर व्यक्तिगत तक सभी आकार की संस्थाओं को लक्षित करते हैं।

सम्पर्क करने का विवरण: Palika Bazar, 119, Sharanpur Road, Nashik, Maharashtra 422005

14. महदिगी

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

मैक्सडिजी, एक प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाता के रूप में, ब्रांडों के लिए अपनी कहानियों को सहजता से और प्रभावी ढंग से चित्रित करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है। हम चिंतनशील प्रथाओं के माध्यम से विचारों को वास्तविकता में लाने में विश्वास करते हैं
जो ग्राहक-केंद्रित होते हुए भी पारंपरिक बाधाओं को तोड़ते हैं।

सम्पर्क करने का विवरण: M-29 Midc Ambad, Nashik, Maharashtra 422010

15. एरेस टेक्नोलॉजीज

नासिक में आईटी कंपनियाँ
नासिक में आईटी कंपनियाँ

यह लगभग 650+ व्यक्तियों की एक विविध टीम है। उनकी सामूहिक खुशी महत्वपूर्ण है क्योंकि, प्रेरित टीम के सदस्यों के अलावा संतुष्ट होने से आपको शानदार सेवा प्रदान करना आसान हो जाता है। उनका अंतिम लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि आप हमें जो भी काम सौंपते हैं, उसमें पूरी संतुष्टि हो।
सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड और अनुभव के धन के साथ, हमारे पास अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सभी आवश्यक योग्यताएं हैं। ग्राहक संदर्भ आसानी से उपलब्ध हैं; उनकी प्रशंसा, हालांकि कभी-कभी भारी होती है, हमें लगातार सुधार करने के लिए प्रेरित करती है। पारदर्शिता हमारे संचार का आधार है – अगर कभी ऐसी स्थिति आती है जहाँ हमारे पास सभी उत्तर नहीं हो सकते हैं, तो आप हम पर भरोसा कर सकते हैं कि हम आपके साथ स्पष्ट रहेंगे।

सम्पर्क करने का विवरण: नासिक एल-13, एमआईडीसी अंबाद, नासिक – 422 010, भारत +91 253 6630710 +91 253 6630708 +91 253 6630701 info@aress.com

निष्कर्ष

नासिक का पौराणिक, ऐतिहासिक, सामाजिक और सांस्कृतिक महत्व है। यह शहर गोदावरी नदी के तट पर स्थित है, जो इसे दुनिया भर में हिंदुओं के लिए सबसे पवित्र स्थानों में से एक बनाता है। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, अयोध्या के राजा भगवान राम अपने 14 साल के वनवास के दौरान नासिक आए थे।

पूछे जाने वाले प्रश्न

नासिक में निवेश क्यों करें?

सस्ती संपत्ति की कीमतें: मुंबई और पुणे जैसे महानगरों से जुड़ा हुआ, नासिक अपेक्षाकृत सस्ती संपत्ति की कीमतों का सुझाव देता है। संपत्ति के मूल्यों में वृद्धि की संभावना के साथ जुड़ी यह सामर्थ्य, इसे अपने निवेश पर उच्च आय की तलाश करने वाले रियल एस्टेट निवेशकों के लिए एक आकर्षक दृश्य बनाती है।

नासिक की खास बात क्या है?

नासिक भारत के महाराष्ट्र के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में स्थित एक प्राचीन शहर है। गोदावरी नदी के तट पर स्थित नासिक को हिंदू तीर्थ स्थलों में से एक, कुंभ मेले के लिए जाना जाता है, जो हर 12 साल में आयोजित किया जाता है।

क्या नासिक में आईटी कंपनियां हैं?

नासिक में 10,000 से ज़्यादा बड़े, मध्यम या छोटे पैमाने के क्लस्टर काम कर रहे हैं। नासिक में आईटी कंपनियाँ डिजिटल मार्केटिंग, वेब डेवलपमेंट, सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट, वेब डिज़ाइन और एंड्रॉइड एप्लिकेशन डेवलपमेंट जैसी सुविधाएँ प्रदान करती हैं।

और पढ़ें:

चेन्नई में आईटी कंपनियाँ

Source link

N Star India
Author: N Star India

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Buzz4 Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool