Edition

दिल्ली में कम निवेश के साथ शीर्ष 10 व्यावसायिक विचार

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

भारत के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दिल्ली 13वें स्थान पर है। 2022-2023 के लिए, दिल्ली के एनसीटी का नाममात्र जीएसडीपी 10.83 लाख करोड़ (यूएस$140 बिलियन) होने का अनुमान है, जो 8.1% की वार्षिक वृद्धि दर के बराबर है (स्रोत)। भारत की राजधानी दिल्ली हाल ही में एक उद्यमी केंद्र बन गई है। उद्यमी शहर की मजबूत अर्थव्यवस्था और बड़े उपभोक्ता आधार की ओर आकर्षित होते हैं।

दिल्ली में व्यवसाय शुरू करना सही विचार और रणनीति के साथ बहुत फायदेमंद और लाभदायक हो सकता है। यह निबंध 2024 में दिल्ली के कुछ अनोखे व्यवसाय अवधारणाओं की जांच करेगा। जैविक खाद्य भंडार से लेकर फिटनेस सुविधाओं, पालतू जानवरों की देखभाल सेवाओं और बहुत कुछ तक, हम आपको दिल्ली में सफल होने में मदद करने के लिए सलाह देंगे।

दिल्ली की अर्थव्यवस्था विविधतापूर्ण है, जिसमें सूचना प्रौद्योगिकी, वित्त और दूरसंचार जैसे आधुनिक व्यवसाय, कपड़ा, हस्तशिल्प और चमड़े के सामान जैसे पारंपरिक उद्योगों के साथ-साथ मौजूद हैं। दिल्ली में कई क्षेत्रों में कई सफल कंपनियों के साथ एक समृद्ध स्टार्टअप परिदृश्य है।

मौजूदा कीमतों पर, राज्य की नाममात्र जीडीपी 2022-2023 में 1,043,759 करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 15.38% की वृद्धि है। ये आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली किसी भी व्यवसाय स्टार्टअप के लिए आदर्श स्थान है।

Source link

N Star India
Author: N Star India

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Buzz4 Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool